एनसीसी केडेट्स ने लोगों को सड़क सुरक्षा की दी जानकारी

एनसीसी केडेट्स ने लोगों को सड़क सुरक्षा की दी जानकारी
एनसीसी केडेट्स ने लोगों को सड़क सुरक्षा की दी जानकारी

सड़क सुरक्षा पर एनसीसी कैडेट्स व छत्रिय कुलभूषण महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज के छात्र-छात्राएं जागरूकता रैली निकालते हुए

टांडा। रामपुर

जनपद रामपुर की तहसील क्षेत्र के ग्राम सरकथल स्थित महाराजा पृथ्वीराज चौहान स्नातकोत्तर महाविद्यालय मे यूपी 23 वीं बटालियन एनसीसी के कैडेट्स व क्षत्रिय कुल भूषण महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज के छात्र -छात्राओं ने सड़क सुरक्षा पर कॉलेज परिसर से ग्राम सरकथल तक जागरूकता रैली निकाली। यातायात जागरूकता रैली ग्राम महमदपुर होते हुए कालेज परिसर में समाप्त हुई।
एनसीसी कैडेट्स व छात्र- छात्राओं ने मुरादाबाद बाजपुर राजमार्ग पर राहगीरों को हेलमेट लगाने व कार में सीट बेल्ट का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने राहगीरों से अपील की कि सड़क पर चलते समय ट्रैफिक नियमों का पालन करें। सदैव अपनी दिशा में चले। सड़क क्रॉस करते समय सावधानी रखें। साथ ही बिना ड्राइविंग लाइसेंस के दोपहिया अथवा कोई भी वाहन न चलाएं। कैडेट्स ने दोपहिया वाहनों को रोककर हेलमेट प्रयोग करने की अपील की। यातायात जागरूकता रैली में एनसीसी कैडेट्स व छात्र-छात्राएं अपने हाथों में ट्रैफिक नियमों से संबंधित स्लोगन लिखी तख्तियां लेकर चल रहे थे।
   इससे पूर्व कॉलेज में एनसीसी कैडेट्स की एक जागरूकता गोष्ठी हुई जिसमें कॉलेज प्रबंध समिति के गोपाल सिंह चौहान ने कहा आज ट्रैफिक नियमों का पालन न करने के कारण ही असंख्य सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं जिसके लिए हम स्वयं जिम्मेदार हैं एनसीसी कैडेट्स एक कदम आगे बढ़ाएं और लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करें। उन्होंने कहा कि यातायात के नियमों के प्रचार प्रसार की महती आवश्यकता है।
  कॉलेज प्राचार्य डॉ अशोक कुमार शर्मा ने कैडेट्स का आह्वान किया कि एनसीसी कैडेट्स राष्ट्र निर्माण में अहम योगदान दे रहे हैं। एनसीसी कैडेट्स के योगदान से राष्ट्र को एक नई दिशा मिलेगी। उन्होंने कहा कि समाज को जागरूक करना ही एनसीसी कैडेट्स का मूल कर्तव्य होना चाहिए।
  इस मौके पर क्षत्रिय कुलभूषण महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य संदीप कुमार, प्रबंध समिति के सुरेश सिंह चौहान, मदन पाल सिंह चौहान, विपिन चौहान, अमित आदि रहे।