Uttar Pradesh: स्कूलों में बढ़ने लगे कोरोना केस, नोएडा-गाजियाबाद में 19 संक्रमित, 2 टीचर भी चपेट में, मैनेजमेंट ने किया बंद

स्कूल प्रशासन ने फिलहाल स्कूल को बंद कर दिया है. जितने भी पैरेंट्स हैं उन्हें सर्कुलर जारी कर दिया है जिसमें बताया गया है कि स्कूल के टीचर और बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसलिए फिलहाल स्कूल ऑनलाइन मोड के जरिए ही बच्चों की पढ़ाई करवाएगा.

Uttar Pradesh: स्कूलों में बढ़ने लगे कोरोना केस, नोएडा-गाजियाबाद में 19 संक्रमित, 2 टीचर भी चपेट में, मैनेजमेंट ने किया बंद

कोरोना ने एक बार फिर दस्तक दे दी है. संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं. उत्तर प्रदेश के नोएडा (Noida) के एक स्कूल में कोरोना (Corona) के आए मामलों ने सब को चौंका दिया है. शहर के एक प्राइवेट स्कूल में एक साथ 15 लोग कोरोना की चपेट में आ गए हैं. जिसमें 13 स्टूडेंट हैं और 2 टीचर शामिल हैं. अचानक से खैतान पब्लिक स्कूल में (Khaitan Public School) कोरोना के इतने मामले सामने आने के बाद स्कूल मैनेजमेंट ने फिलहाल स्कूल बंद कर दिया है. गौतम बुद्ध नगर स्वास्थ्य विभाग इसकी जांच कर रहा है. दरअसल, बीते कुछ दिनों से नोएडा में कोरोना की संक्रमण की रफ्तार बहुत कम हो गई थी, लेकिन अब फिर एकाएक स्कूल से 15 नए मामले सामने आने के बाद से स्वास्थ्य विभाग भी चौंक गया है.

स्कूल ने खुद की कोरोना की पुष्टि

देश मे कोरोना के मामले कम होने के बाद राज्य सरकारों ने स्कूल खोल दिए थे, तमाम राज्यों में स्कूल खुल गए थे. बच्चे भी स्कूल में जाकर पढ़ाई कर रहे हैं, लेकिन इसी बीच स्कूल से एक साथ इतने केस मिलने के बाद हड़कंप मच गया है. नोएडा के खैतान पब्लिक स्कूल में एक साथ कोरोना के 15 नए मामले सामने आ गए है. वहीं इतने मामले सामने आने के बाद स्कूल प्रबंधन ने खुद जिले के सीएमओ ऑफिस में एक लेटर भेजा. उस लेटर में बताया गया कि खैतान पब्लिक स्कूल के 13 बच्चे और 2 टीचर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

आखिर केस कैसे आए इसकी होगी जांच

इस मामले में जिले के सीएमओ सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि खैतान पब्लिक स्कूल की ओर से उन्हें यह लेटर भेजा गया है. जिसमें स्कूल में टीचर और बच्चों के कोरोना पॉजिटिव होने की बात कही गई है. जिसे ध्यान में रखते हुए स्कूल में कोरोना के इतने मामले कैसे सामने आए हैं इसकी जांच की जा रही है. वहीं स्कूल प्रशासन ने फिलहाल स्कूल को बंद कर दिया है. जितने भी पैरेंट्स हैं उन्हें सर्कुलर जारी कर दिया है जिसमें बताया गया है कि स्कूल के टीचर और बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसलिए फिलहाल स्कूल ऑनलाइन मोड के जरिए ही बच्चों की पढ़ाई करवाएगा.

दिल्ली-NCR के 4 स्कूलों में मिले 19 केस

NCR के गाजियाबाद और नोएडा के दो-दो स्कूलों में कोरोना के करीब 19 केस मिल चुके हैं. इनमें से ज्यादातर केस नोएडा के खेतान स्कूल में मिले हैं. यहां 2 टीचर्स भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके अलावा नोएडा के DPS स्कूल में एक छात्र संक्रमित मिला है. वहीं, गाजियाबाद के सेंट फ्रांसिस स्कूल और कुमार मंगलम स्कूल में भी कोरोना के 5 केस मिले हैं . दोनों स्कूलों को तीन दिन के लिए बंद करने का फैसला किया गया है. ताकि संक्रमण फैलने से रोका जा सके.