Prithviraj Controversy : जानिए अब किस विवाद में फंस गई है अक्षय कुमार की फिल्म ‘पृथ्वीराज’ ?

बीते दिनों करणी सेना (Karni Sena) ने फिल्म को लेकर सवाल खड़े किए थे. अब इसके बाद अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा को 12वीं शताब्दी के योद्धा राजा के रूप से दिक्कत हो गई है.

Prithviraj Controversy : जानिए अब किस विवाद में फंस गई है अक्षय कुमार की  फिल्म ‘पृथ्वीराज’   ?
फिल्म पृथ्वीराज दोहरा विवाद

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की अपकमिंग फिल्म पृथ्वीराज रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है. ऐसे में फिल्म के सामने एक बाद एक विवाद आ खड़े हो रहे हैं. बीते दिनों करणी सेना (Karni Sena) ने फिल्म को लेकर सवाल खड़े किए थे. ये मसला अभी हल भी नहीं हुआ था कि अक्षय की फिल्म एक और विवाद में जा फंसी. जी हां, अब ये फिल्म दोहरे विवाद में उलझ गई है. एक तरफ जहां गुर्जर समाज फिल्म ‘पृथ्वीराज’ (Prithviraj) की स्क्रीनिंग को राजस्थान में रोकने की धमकी दे रहे हैं. वहीं, तो दूसरी ओर करणी सेना ने फिल्म के मेकर्स से टाइटल बदलने की मांग की है.

दरअसल, अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा को 12वीं शताब्दी के योद्धा राजा के रूप से दिक्कत हो गई है. गुर्जर महासभा की ओर से दावा किया गया है कि पृथ्वीराज चौहान राजपूत नहीं बल्कि गुर्जर थे. साथ ही, इस बात का वर्णन महाकाव्यों में भी किया गया है. अब मामला ये है कि उनकी मांग है कि फिल्म में पृथ्वीराज चौहान को राजपूत नहीं बल्कि एक गुर्जर शासक के रूप में दर्शाया जाए.

वहीं, अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा के राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष मनीष भार्गड का भी बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि वो पिछले साल अक्षय की फिल्म पृथ्वीराज के फिल्म निर्माता से मिले थे और उन्हें ऐतिहासिक साक्ष्य भी सौंपे थे. मुलाकात के दौरान फिल्म निर्माता से महासभा ने फिल्म में सही तथ्य दिखाने के लिए अनुरोध किया था.

निर्माता ने महासभा को दिया था आश्वासन

इतना ही नहीं, उन्होंने बताया कि उस दौरान निर्माता ने महासभा को आश्वासन दिया था कि फिल्म में समुदाय के खिलाफ कुछ भी नहीं पेश किया जाएगा. लेकिन, अब जब फिल्म रिलीज होने वाली है तो उनके अनुरोध के हिसाब से चीजें नहीं लगीं. यही वजह है कि फिल्म की रिलीज में इतनी बाधाएं आ रही हैं.

करणी सेना ने क्या दी धमकी

इसके अलावा करणी सेना की बात करें करणी सेना ने फिल्म के मेकर्स से टाइटल बदलने की मांग की है. उनका कहना है कि फिल्म के नाम में सम्राट जोड़कर सम्राट पृथ्वीराज चौहान कर दिया जाए. इसके साथ ही बदलाव ना करने पर करणी सेना ने मेकर्स को धमकी भी दी है. उन्होंने कहा कि अगर टाइटल में बदलाव नहीं किया गया तो वे राजस्थान में फिल्म को रिलीज नहीं होने देंगे.