ब्रेकिंग न्यूज़ - त्रिस्तरीय पंचायत आम एवं उपनिर्वाचन सम्पन्न जानिए पूरा हाल....

ब्रेकिंग न्यूज़ - त्रिस्तरीय पंचायत आम एवं उपनिर्वाचन सम्पन्न जानिए पूरा हाल....

मतदान केंद्रों का जायजा लेने पहुंचे कलेक्टर शर्मा शांतिपूर्ण निष्पक्ष और स्वतंत्र मतदान सम्पन्न

बैकुंठपुर मे मतदान प्रतिशत 88.73 रहा’

कोरिया त्रि-स्तरीय पंचायत के आम व उप निर्वाचन के तहत जिले में आज मतदान सम्पन्न हुआ। विकासखण्ड बैकुण्ठपुर के 3 ग्राम पंचायत फूलपुर के 10 वार्डों, बिशुनपुर के 10 वार्डों एवं कंचनपुर के 18 वार्डाे में आम निर्वाचन सम्पन्न हुआ। इसी तरह जिले में 6 सरपंच और 88 पंच के लिए उप निर्वाचन भी सम्पन्न हुआ।

मतदान केंद्रों का जायजा लेने पहुंचे कलेक्टर, लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया’

कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत कुणाल दुदावत के साथ मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कुलदीप शर्मा ने बिशुनपुर मतदान केंद्र में मतदान का जायजा लिया एवं इस दौरान शांतिपूर्ण, निष्पक्ष और स्वतंत्र मतदान सम्पन्न कराने अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। मतदान केंद्रों में उन्होंने लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया।

विकासखण्ड बैकुंठपुर के 11 मतदान केंद्रों मे 88.73 मतदान प्रतिशत रहा, कुल 3319 मतदाताओ में से 2945 मत डाले गए जिनमें 1443  पुरुष एवं 1502 महिलाओं ने मतदान किया। विकासखण्ड खड़गवां के 2 मतदान केंद्रों में 82.96 मतदान प्रतिशत रहा, 1051 मतदाताओ में से 872 ने मत डाले जिनमे 448 पुरुष एवं 424 महिलाएं है। विकासखण्ड सोनहत में 5 मतदान केंद्र बनाये गए जहां कुल 676 मतदाता है, जिनमें 617 मत डाले गए जिनमें 312 महिला एवं 305 पुरुषों ने मतदान किया यहां 91.27 मतदान प्रतिशत रहा। विकासखण्ड भरतपुर में 02 मतदान केंद्रों मे 81.45 मतदान प्रतिशत रहा, यहां कुल 496 मतदाताओ में से 404 मत डाले गए जिनमें 200 पुरुष एवं 204 महिलाओं ने मतदान किया। विकासखण्ड मनेन्द्रगढ़ में निर्विरोध उपनिर्वाचन सम्पन्न हुआ।

’मतदान केंद्रों में कोविड गाइडलाइन के पालन के साथ हुए मतदान’

सुबह 7 बजे से शुरू हुए मतदान के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग करने लोग मतदान केंद्रों में पहुंचने लगे। कोविड 19 के तहत जारी सभी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए मतदान केन्द्रों में समुचित व्यवस्था रखी गई। सभी पंचायतों में मतदान की प्रक्रिया शांतिपूर्ण रही, वहीं मतदान के दौरान सुरक्षा व्यवस्था का भी ध्यान रखा गया।

सभी मतदान केंद्रों में अपरान्ह 3 बजे तक मतदान पूर्ण किए जाने के तुरंत बाद मतदान केंद्रों में ही मतगणना की जाएगी।

’युवा, बुजुर्ग एवं महिलाओं की सक्रिय भूमिका से शांतिपूर्ण सम्पन्न हुआ मतदान’

सुबह 7 बजे से ही सभी मतदान केन्द्रों में लोग पहुचने लगे। युवा, बुजुर्ग, महिलाओं ने लोकतंत्र को मजबूत करने में मतदान के माध्यम से अपनी सहभागिता दिखाई। बड़ी संख्या में मतदान केंद्रों में पहुचकर लोगों ने मताधिकार का प्रयोग किया।