Blast in Lahore : पाकिस्तान के लाहौर शहर में जबरदस्त धमाका...एक के बाद एक चार धमाके से दहल उठा शहर ....पांच की मौत और 20 लोग जख्मी...

Blast in Lahore: पाकिस्तान के लाहौर शहर में एक के बाद एक चार जबरदस्त धमाके, पांच की मौत और 20 लोग जख्मी

Blast in Lahore : पाकिस्तान के लाहौर शहर में जबरदस्त धमाका...एक के बाद एक चार धमाके से दहल उठा शहर ....पांच की मौत और 20 लोग जख्मी...
लाहौर में धमाका (Twitter)

पाकिस्तान (Pakistan) के लाहौर शहर में गुरुवार को एक के बाद एक चार जबरदस्त धमाके (Blast in Lahore) हुए, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई. इस धमाके में 20 लोग बुरी तरह जख्मी भी हुए हैं. ये धमाके शहर के लाहौरी गेट (Lahori Gate) के पास हुआ. धमाके (Blast near Lahori Gate) इतने जबरदस्त थे कि घटनास्थल के आस-पास की दुकानों और इमारतों की खिड़कियां टूट गईं. वहीं, पास में खड़ी मोटरसाइकिलों को भी नुकसान पहुंचा है. फिलहाल घटनास्थल पर पुलिस पहुंच चुकी है और राहत एवं बचाव का कार्य जारी है. धमाके के बाद अनारकली बाजार को बंद कर दिया गया है. साथ ही बाजार में और बम होने की भी आशंका है.

लाहौर के ऑपरेशन के उप महानिरीक्षक, डॉ मुहम्मद आबिद खान ने जियो न्यूज को बताया कि फिलहाल जांच अपने शुरुआती चरण में है. लेकिन जल्द ही विस्फोट के पीछे की असल वजह का पता लगा लिया जाएगा. पुलिस अधिकारी ने बताया कि धमाके की वजह से जमीन के भीतर 1.5 फीट गहरा गड्ढा हो गया. धमाके में घायल हुए लोगों को शहर के मायो अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने जियो न्यूज से इस बात की पुष्टि कर दी है कि धमाके के लिए पहले से ही बम को घटनास्थल पर प्लांट किया गया था. लाहौरी गेट के इस इलाके में हर रोज बड़ी संख्या में लोग खरीददारी और व्यापार के सिलसिले से आते हैं.

इलाके को घेरा गया

मायो अस्पताल के अधिकारियों ने कहा कि धमाके में घायल हुए तीन लोगों की हाल गंभीर है. फिलहाल डॉक्टर इनकी जान बचाने के लिए प्रयास कर रहे हैं. वहीं, अन्य घायलों का इलाज किया जा रहा है. पुलिस और प्रशासन ने पूरे इलाके को घेर लिया है और घटनास्थल से सबूतों को इकट्ठा किया जा रहा है. पुलिस ने अभी तक ये नहीं बताया है कि ये एक IED था या फिर एक टाइम बम था. सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि दमकल विभाग के कर्मचारी मदद कार्यों में जुटे हुए हैं. बलास्ट की वजह से मोटरसाइकिलों में आग लग गई, जिसे बुझाया गया है.

जून में सिलेंडर फटने से हुआ धमाका

इससे पहले, 29 जून को लाहौर के बरकत मार्केट में कई सिलेंडर धमाके हुए जिससे आस-पास का इलाका हिल उठा. बरकत मार्केट में एक के बाद एक गैस सिलेंडर फटने लगे. इस वजह से घटनास्थल के करीब पहुंचने में बचाव टीम को कठिनाई का सामना करना पड़ा. उन्होंने कहा कि इस घटना में कम से कम एक व्यक्ति बुरी तरह जलकर घायल हुआ. हालात को काबू में करने के लिए और लोगों को घायल होने से बचाने के लिए फिलहाल पूरे बरकत मार्केट को खाली करवा दिया गया था. पाकिस्तान में अक्सर ही सिलेंडर विस्फोट (Cylinder Blast in Pakistan) होते रहते हैं.