Army Helicopter Crash: तमिलनाडु में हेलिकॉप्टर क्रैश में CDS जनरल बिपिन रावत और पत्नी मधुलिका की मौत

तमिलनाडु के कुन्नूर के पास भारतीय वायुसेना का MI-17V5 हेलिकॉप्टर बुधवार को दुर्घटना का शिकार हो गया. इस हेलीकॉप्टर में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत की मौत हो गई है.

Army Helicopter Crash: तमिलनाडु में हेलिकॉप्टर क्रैश में CDS जनरल बिपिन रावत और पत्नी मधुलिका की मौत

नई दिल्ली: तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार दोपहर भारतीय वायु सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश (Helicopter Crash) हो गया. इस हेलीकॉप्टर हादसे में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) और उनकी पत्नी सहित 13 लोगों की मौत हो गई है. हेलीकॉप्टर में कुल 14 लोग सवार थे. इस मामले में केंद्रीय मंत्रिमंडल की सुरक्षा संबंधी समिति की बैठक भी होगी. 

लेक्चर देने जा रहे थे CDS

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) वायुसेना के एमआई-17वीएच हेलीकॉप्टर से बुधवार दोपहर करीब तीन बजे निर्धारित लेक्चर देने के लिए कुन्नूर जिले के वेलिंगटन स्थित डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज जा रहे थे. हेलिकॉप्टर ने सुलूर एयरबेस से उड़ान भरी थी और वेलिंग्टन जा रहा था. इस दौरान हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. सेना ने दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए हैं. 

ये लोग भी थे सवार

हेलिकॉप्टर में सवार अन्य लोग ब्रिगेडियर एल.एस. लिद्दर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, नायक गुरसेवक सिंह, नायक जितेंद्र कुमार, नायक विवेक कुमार, नायक बी. साई तेजा, हवलदार सतपाल और पायलट शामिल थे.

संसद में कल बयान देंगे रक्षा मंत्री

हादसे के बारे में रक्षा मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को पूरी जानकारी दी है वहीं इस हादसे के बारे में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कल (गुरुवार) संसद में बयान देंगे. वायुसेना ने कहा कि हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. वायुसेना का एमआई-17वीएच हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वी.आर. चौधरी को तमिलनाडु में सैन्य विमान दुर्घटनास्थल पर पहुंचने के लिए कहा. रक्षा मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक चल रही है.

CCS की अहम बैठक

हेलीकॉप्टर हादसे पर CCS (केंद्रीय मंत्रिमंडल की सुरक्षा संबंधी समिति) की अहम बैठक होगी. यह बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की अध्यक्षता में शाम 6:30 पर होगी. वहीं केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने बुधवार को कहा कि तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलीकॉप्टर हादसे के बारे में संबंधित मंत्रालय द्वारा उचित समय पर जानकारी शेयर की जाएगी.