डिस्ट्रीब्यूटर द्वारा कम्पनी को झूठा आश्वासन देकर बिना भुगतान लाखों का सामान लिया, पुलिस में शिकायत दर्ज.....

डिस्ट्रीब्यूटर द्वारा कम्पनी को झूठा आश्वासन देकर बिना भुगतान लाखों का सामान लिया, पुलिस में शिकायत दर्ज.....

छत्तीसगढ़/ रायपुर, 12 जनवरी। डिस्ट्रीब्यूटर द्वारा कम्पनी को झूठा आश्वासन देकर बिना भुगतान किये लाखों का सामान लिया। इसकी शिकायत कंपनी द्वारा पुलिस में दर्ज कराई गई। कंपनी की शिकायत के बाद डिस्ट्रीब्यूटर पर हो सकती है बड़ी कार्यवाही। 

प्रार्थी द्वारा देवेंद्र नगर थाना रायपुर में शिकायत दर्ज कराया गया कि डिस्ट्रीब्यूटर द्वारा प्रार्थी फर्म को झूठा आश्वासन देकर बिना भुगतान के उत्पाद प्राप्त किया है तथा उसके उपरांत उसको मूल्य का भुगतान नहीं किया। इस प्रकार उपरोक्त व्यवसायी ने प्रार्थी को धोखा और झूठा आश्वासन देकर भ्रमित कर नुकसान पहुंचाया। 

आप को बताते चले कि प्रार्थी मेसर्स वामा डेयरी प्रा.लि. एक पंजीकृत संस्था है तथा हस्ताक्षरकर्ता उसका अधिकृत व्यक्ति है । उपरोक्त फर्म दुग्ध एवं दुग्ध से संबंधित वस्तुओं का व्यवसाय करती है । उपरोक्त व्यवसाय के लिये संबंधित व्यापारियों द्वारा प्रार्थी फर्म को यह आश्वासन दिया गया कि वे प्रार्थी फर्म के उत्पादन को प्रतिदिन प्राप्त कर उसकी कीमत नियमानुसार नियमित रूप से प्रार्थी को भुगतान किया जायेगा उसमें किसी भी प्रकार की चूक नहीं होगी ।

 प्रार्थी को ( डिस्ट्रीब्यूटर ) विक्रेता के द्वारा उपरोक्तानुसार आश्वासन देकर प्रार्थी फर्म से उसका उत्पाद प्राप्त किया तथा कुछ समय तक नियमानुसार एवं आश्वासन अनुसार प्रार्थी से प्राप्त किये गये उत्पाद का भुगतान किया गया। इस प्रकार उपरोक्त व्यवसायी द्वारा प्रार्थी फर्म से समय - समय पर प्राप्त किये गये उत्पादन का मूल्य उसके द्वारा दिये गये आश्वासन अनुसार भुगतान बन्द / नहीं किया गया है जिसके विवरण नीचे है ।