अच्छी ख़बर बदल रहे google, YouTube समेत इन चीजों से जुड़े नियम 1 जुन से होगी बदलाव, आप पर डालेंगे सीधा असर…!

अच्छी ख़बर  बदल रहे google, YouTube समेत इन चीजों से जुड़े नियम 1 जुन से होगी बदलाव, आप पर डालेंगे सीधा असर…!

1 जून से कई जरूरी बदलाव होने वाले हैं। इस लिस्ट में कई ऐसे बदलाव ऐसे हैं जो कि टेक्नोलॉजी जगत से जुड़े हुए हैं। ऐसे में यूजर्स को इस बात की जानकारी होना बहुत जरूरी हो जाता है कि 1 जून से उनकी जिंदगी में क्या-क्या बदल रहा है। अगर आप अभी तक इस बात से बेखबर हैं तो ये खबर पढ़ना आपके लिए जरूरी हो जाता है, तो आइए आपको बताते हैं वो कौन सी चीजें हैं जो 1 June से बदल रही हैं और जिनका आपके ऊपर सीधा असर पड़ेगा..

1 जून से बंद हो रही है Google की ये खास सर्विस
1 जून से गूगल एक बड़ा बदलाव कर रहा है।
गूगल फोटोज में 1 जून के बाद से अनलिमिटेड फोटोज अपलोड नहीं कर सकेंगे। गूगल के मुताबिक 15GB का स्पेस हर जीमेल यूजर्स को दिया जाएगा। इस स्पेस में जीमेल के ईमेल्स के साथ आपके फोटोज भी शामिल हैं। इसमें गूगल ड्राइव पर मौजूद आपकी फोटोज, विडियोज और अन्य फाइल्स भी शामिल होंगी। इसलिए अगर आपको 15GB से ज्यादा स्पेस यूज करना है तो आपको गूगल वन से इसका सब्सक्रिप्शन खरीदना होगा। Google One का मिनिमम सब्सक्रिप्शन आपको 100GB स्टोरेज स्पेस 130 रुपये प्रति माह या वार्षिक आधार पर 1,300 रुपये देकर मिल जाएगा।

1 जून से YouTube से पैसे कमाने वालों को देना होगा टैक्स
आजकल यूट्यूब पर वीडियो बनाकर अपलोड करना कई लोगों के लिए पैसे कमाने का साधन बन गया है। ऐसे लोगों को अब यूट्यूब के जरिये होनेवाली कमाई पर टैक्स देना होगा। दरअसल, यूट्यूब ने अमेरिका के बाहर के यूट्यूब क्रिएटर्स से अब टैक्स वसूलने का फैसला लिया है। ऐसे में आपको सिर्फ उन्हीं व्यूज के टैक्स देने होंगे, जो आपको अमेरिकी व्यूअर्स से मिले हैं। यूट्यूब की इस नयी टैक्स पॉलिसी की शुरुआत जून 2021 से हो जाएगी।