अगर Bike चलाते वक्त आप पर कुत्ते भौंकते हैं तो ऐसे पाएं छुटकारा

How To Stop Dog Chasing Your Bike In Night: आपने अक्सर देखा होगा कि जब कोई मोटरसाइकिल किसी ऐसी जगह से गुजरती है, जहां कुत्ते हों, तो कुत्ते अक्सर उस गुजरती हुई मोटरसाइकिल पर भोंकते हैं और उसे चलाने वाले शख्स को काटने के लिए दौड़ते हैं

अगर Bike चलाते वक्त आप पर कुत्ते भौंकते हैं तो ऐसे पाएं छुटकारा

आपने अक्सर देखा होगा कि जब कोई मोटरसाइकिल किसी ऐसी जगह से गुजरती है, जहां कुत्ते हों, तो कुत्ते अक्सर उस गुजरती हुई मोटरसाइकिल पर भोंकते हैं और उसे चलाने वाले शख्स को काटने के लिए दौड़ते हैं

ऐसा आपके साथ भी कई बार हुआ होगा कि जब आप अपनी मोटरसाइकिल से किसी सुनसान जगह या गली-मोहल्ले से गुजरते होंगे और अगर वहां कुत्ते हैं, तो वह आपके ऊपर भोंकने लगते हैं. इस वजह से कई बार हादसे भी हो जाते हैं.

अगर आप भी कभी ऐसी किसी स्थिति में पड़े हैं और जानना चाहते हैं कि ऐसी स्थिति से बचने का क्या रास्ता है, तो आज हम आपको एक बहुत ही आसान का तरीका बताने बताने वाले हैं, जो आपके बहुत काम आ सकता है.

लेकिन, यहां हम आपको सबसे पहले बताना चाहते हैं कि ऐसी स्थिति में कभी भी हड़बड़ाकर मोटरसाइकल को तेज नहीं भगाना चाहिए. जब बाइक चालक हड़बड़ाकर मोटरसाइकल को दौड़ाता है, तब हादसा होने की भी संभावना बढ़ जाती है.

इसके अलावा जब आप मोटरसाइकल को ऐसी स्थिति में तेज दौड़ाते हैं तो कुत्ते भी आपका पीछा करते हैं. तेज रफ्तार वाली मोटरसाइकिलों पर कुत्ते ज्यादा भोंकते हैं. अगर आप कुत्तों वाली जगह से तेजी से मोटरसाइकिल निकाल रहे हैं तो संभावित तौर पर कुत्ते आप पर जरूर भौंकेंगे और काटने के लिए दौड़ेंगे.

ऐसी स्थिति में आपको बस इतना काम करना है कि आप मोटरसाइकिल को और तेज न दौड़एं, आपको ऐसा करना कुत्तों को ट्रिगर कर सकता है. जब कुत्ते मोटरसाइकिल की तरफ दौड़ें तब आपको अपनी मोटरसाइकिल धीरे कर लेनी है या अगर मोटरसाइकिल को रोक सकते हैं तो रोक लें. यह भी अच्छा विकल्प है.

मोटरसाइकिल रोकने के बाद धीरे-धीरे उस इलाके से निकल जाए. ऐसा करने पर आप देखेंगे कि कुत्ते आप पर भोंकना बंद कर देंगे और आप सुरक्षित तौर पर उस इलाके से निकल पाएंगे.