अगर सपने में अर्थी दिखी तो समझ लीजिए हो गया आपका बेड़ा पार ... जानें किस बात की ओर इशारा करती है अर्थी

कई लोगों को सोते समय सपने में अर्थी दिखाई देती है तो वे घबरा जाते हैं. लोग सपने में अर्थी दिखने को अशुभ मान लेते हैं, जबकि स्वप्न शास्त्र में सपने में दिखाई देने वाली अर्थी को शुभ माना गया है.

अगर सपने में अर्थी दिखी तो समझ लीजिए हो गया आपका बेड़ा पार ... जानें किस बात की ओर इशारा करती है अर्थी

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सोते समय हमें जो सपने दिखाई देते हैं, वे हमें भविष्य के बारे में कई तरह के संकेत देते हैं. कई बार सपनों में हम कुछ ऐसी चीजें देख लेते हैं जिससे हमारा मन काफी भयभीत हो जाता है. जबकि कुछ सपने ऐसे भी होते हैं जो हमें आंतरिक खुशी या तृप्ति प्रदान करते हैं. आमतौर पर हमें सिर्फ वही सपने याद रहते हैं जो बहुत डरावने हों या बहुत सुखद हों. इसके अलावा हमारी जिंदगी से जुड़े सपने में भी कुछ समय तक दिमाग में बसेरा बनाकर रहते हैं. सच्चाई तो यही है कि हम ज्यादातर सपनों को देखने के तुरंत बाद ही भूल जाते हैं. आखिर ये सपने हमें भविष्य की किन परिस्थितियों का संकेत देते हैं. जाने-माने ज्योतिषाचार्य राजेश शुक्ला जी ने टीवी9 भारतवर्ष के साथ खास बातचीत में सपनों के बारे में अहम जानकारियां दीं.

सपने में अर्थी देखना माना जाता है शुभ


इसी सिलसिले में ज्योतिषाचार्य राजेश शुक्ला ने सपने में दिखने वाली अर्थी के बारे में अहम जानकारी दी. कई लोगों को सोते समय सपने में अर्थी दिखाई देती है तो वे घबरा जाते हैं. लोग सपने में अर्थी दिखने को अशुभ मान लेते हैं, जबकि स्वप्न शास्त्र में सपने में दिखाई देने वाली अर्थी को शुभ माना गया है. राजेश शुक्ला ने बताया कि सपने में अर्थी दिखाई देना कई मायनों में काफी शुभ होता है. यदि कोई व्यक्ति सपने में अर्थी देखता है तो यह उसके लिए शुभ संकेत होता है. यदि कोई बीमार व्यक्ति सपने में अर्थी देखता है तो यह इस बात की ओर संकेत करता है कि वह व्यक्ति जल्द ही रोगमुक्त होने वाला है. इसके अलावा इस तरह के सपने और भी कुछ शुभ संकेत देते हैं.

सपने में अर्थी देखने वाले व्यापारी को होता है मुनाफा


सपने में अर्थी देखना इस बात की ओर भी इशारा करता है कि उस व्यक्ति को जल्द ही धन लाभ होने वाला है. यह धन लाभ किसी भी तरह से हो सकता है. इतना ही नहीं, यदि कोई व्यापारी सोते वक्त सपने में अर्थी देखता है तो यह इस बात का संकेत देता है कि व्यापारी को उसके व्यवसाय में अच्छा-खासा मुनाफा होने वाला है. कुल मिला-जुलाकर ये कहा जा सकता है कि सपने में अर्थी देखना हर एंगल से शुभ है. यदि आप भी कभी सपने में कोई अर्थी देखते हैं तो घबराने या डरने की कोई जरूरत नहीं है. बल्कि ये सपना आपके लिए काफी शुभ है और इस बात का संकेत देता है कि जल्द ही आपकी कई परेशानियां दूर होने वाली हैं.