माहेश्वरी देवी मंदिर संचालन समिति का सवतेला व्यवहार, चुनिदा दुकानों को अपने परिसर से हटवाया,छोटे व्यपारियो के सामने रोजी रोटी की समस्या हुई खड़ी,जानिए पूरा मामला.....

माहेश्वरी देवी मंदिर संचालन समिति का सवतेला व्यवहार, चुनिदा दुकानों को अपने परिसर से हटवाया,छोटे व्यपारियो के सामने रोजी रोटी की समस्या हुई खड़ी,जानिए पूरा मामला.....

बाँदा(उत्तरप्रदेश)

महेश्वरी देवी मंदिर के समीप कई दसक से छोटे छोटे दुकान लगा कर अपनी रोजी रोटी कमा रहे व्यापारियों को मंदिर में गठित समिति ने उसे हटवा दिया है।अब उन छोटे व्यपारियो के लिए अपनी आया के साधन की समस्या व्याप्त हो गई है।पूरे मामले पर जो जानकारी प्राप्त हुई है उसके अनुसार जिस जगह से दुकान हटाया गया है। वह स्थान मंदिर की ही है।मंदिर परिसर के समीप कई दुकान का संचालन छोटे छोटे व्यापारी करते है।और अपनी रोजी रोटी का जरिया बनाये हुए है।

कुछ दिन पूर्व मंदिर संचालन समिति ने कड़ा रुख अपनाते हुए कुछ चुनिंदा दुकानों को हटवा दिया जिससे हटाये गए छोटे छोटे व्यपारियो में रोस है। उनका कहना है कि अगर दुकान हटाया गया है तो सभी दुकान परिसर के समीप से हटवाना चाहिए केवल चुनिदा दुकानों को हटवा कर हमारे साँथ मंदिर की समिति सवतेला व्यवहार कर रहा है।और मंदिर समिति से हम मांग करते है कि वे सभी दुकानों को मंदिर के समीप से हटवाए या फिर हमारी रोजी रोटी में भी लात न मारे हमे भी भूख लगती है हमारा भी पेट है।

जब भगवान ने भेद भाव नही किया सभी को एक समान पेट औऱ भूख की तड़प दिया है तो उसने ही उस भूख को मिटाने के लिए कई व्यवस्था और उपाय भी दिए है। मंदिर संचालन समिति का यह कृत्य हमारे लिए बड़ा ही कष्ट दाई साबित हो रहा है। मंदिर संचालन समिति ने हमसे उस स्थान पर रोजी रोटी कमाने का सहारा छीना है।हमे तकलीफ इस बात की नही पर जो कार्यप्रणाली है उस पर कई सवाल खड़े हो रहे है। चुनिदा दुकानों को ही क्यो हटवाया गया बाकी दुकान आज भी मंदिर परिसर के समीप संचालन हो रहे है क्या वे मंदिर की भूमि में नही है।क्या हमारा ही दुकान मंदिर की भूमि में थी । इस लिए हम आग्रह करते है मंदिर संचालन समिति से की बाकी दुकानों को भी हटवाया जाए या फिर हमें भी दुकान संचालन करने दिया जाए ।