ना ब्लू टिक की टेंशन और न मैसेज रीड होने की, WhatsApp के इस फीचर से चुपके से हो जाएगा सारा काम

ना ब्लू टिक की टेंशन और न मैसेज रीड होने की, WhatsApp के इस फीचर से चुपके से हो जाएगा सारा काम

वॉट्सऐप ने अपने iOS बीटा यूजर्स के लिए एक नया अपडेट पेश किया है जो चैटिंग को और बेहतर बना सकता है. इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप ने यूजर्स को ऐप नोटिफिकेशन के भीचर ही चैट करने को आसान बना दिया है. इस नए अपडेट के बदा जो iOS यूजर्स WhatsApp बीटा का इस्तेमाल करते हैं वो बिना चैट को ओपन किए नोटिफिकेशन के भीतर ही पूरी चैट को देख सकते हैं. यह न सिर्फ यूजर्स को मैसेज देखने का मौका देगा बल्कि यूजर्स को मैसेज भी रीड करने का मौका देगा. इससे मैसेज भेजने वाले व्यक्ति यह पता नहीं चलेगा कि रिसीवर ने मैसेज रीड किया है या नहीं.

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप इस फीचर को iOS यूजर्स के लिए 2.21.140.9 वर्जन में रोलआउट कर रहा है. यह बीटा अपडेट ऐप के भीतर इंट्रैक्ट करने का एक नया तरीका देगा. यूजर्स नोटिफिकेशन बैनर
के जरिए एक चैट से ज्यादा जानकारी प्राप्त कर सकेंगे.

यूजर्स चैट के कंटेंट को देखने के लिए नोटिफिकेशन को एक्सपेंड कर सकते हैं. रिपोर्ट के अनुसार चैट का प्रीव्यू स्टैटिक नहीं होगा. यूजर्स एक चैट से पुराने मैसेज को पढ़ने के लिए स्क्रॉल भी कर सकते है. एक स्टैटिक सेल में दिखने वाले मैसेजेज वाले पीक फीचर की बजाय इस नए फीचर में यूजर्स को ज्यादा मैसेज देखने जैसे इमेज, GIF, वीडियो और स्टीकर को देखने का मौका मिलेगा.

बिना चैट खोले पढ़ सकते हैं मैसेज

यूजर इन-ऐप नोटिफिकेशन को एक्सपैंड कर चैट प्रिव्यू को देख सकते हैं और चैट प्रीव्यू स्टैटिक नहीं होगा. इसमें यूजर्स स्क्रॉल अप और डाउन करके पुराने और नए मैसेजेज को देखा जा सकता है. यूजर्स को मीडिया फाइल्स देखने के लिए चैट को ओपन नहीं करना पड़ेगा.

इन मीडिया फाइल्स और मैसेज को देखने के बाद सेंडर की ओर से चैट अपडेट नहीं होगा और चैट पढ़ने के बाद भी ब्लू टिक नहीं होगा. रीड रिसिप्ट ऑन होने के बावजूद भी इसमें ब्लू टिक नहीं होगा. हालांकि अगर यूजर नोटिफिकेशन के तहत मैसेज का रिप्लाई करता है तो सभी ग्रे टिक ब्लू में कन्वर्ट हो जाएगा.