भारत में जल्द ही दस्तक देंगे OnePlus 10 Pro और Nord CE 2, लॉन्च से पहले जानिए खूबियां

वनप्लस भारत में जल्द ही वनप्लस 10 प्रो और वनप्लस नोर्ड सीई 2 को पेश कर सकती है. लॉन्चिंग से पहले इन फोन के बारे में जान लेते हैं.

भारत में जल्द ही दस्तक देंगे OnePlus 10 Pro और Nord CE 2, लॉन्च से पहले जानिए खूबियां

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वनप्लस (OnePlus) भारत में अपने दो नए स्मार्टफोन को लाने जा रहा है. इनके नाम वनप्लस 10 प्रो (OnePlus 10 Pro) और वनप्लस नोर्ड सीई 2 (OnePlus Nord CE 2) होगा. यह जानकारी नई रिपोर्ट्स से मिली है. वनप्लस ब्रांड ने हाल ही में अपनी फ्लैगशिप फोन सीरीज का फोन वनप्लस 10 प्रो चीन में लॉन्च किया जा चुका है और अब इसे भारत में लाया जा रहा है. हालांकि अभी कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन कई सर्टिफिकेसन साइट पर स्पॉट किया गया है. टिप्स्टर योगेश बरार ने 91 मोबाइल्स की मदद से इस फोन की लॉन्चिंग के संकेत दिए हैं. यह फोन  मार्च के मध्य में भारत में और अन्य देशों में पेश हो सकता है.

वनप्लस 10 प्रो के स्पेसिफिकेशन

वनप्लस 10 प्रो के फीचर्स की बात करें तो इसमें क्वालकॉम के लेटेस्ट प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है. यह फोन न्यू कैमरा सेटअप  के भी साथ आया है. इसमें एलटीपीओ 2.0 टेक्नोलॉजी डिस्प्ले का इस्तेमाल किया गया है. यह डिजाइन और कुछ बदलावों के साथ आता है. भारत में लॉन्च होने वाले इस फोन में एंड्रॉयड 12 बेस्ड ऑक्सीजनओएस 12 दिया जा सकता है.

वनप्लस 10 प्रो का कैमरा सेटअप

OnePlus 10 Pro के कैमरा सेटअप की बात करें तो इसमें बैक पैनल पर प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है, जो Sony IMX789 सेंसर है. इसमें एफ/1.8 लेंस है. साथ ही ओआईएस सपोर्ट भी दिया गया है. इस सेटअप में एक 50-मेगापिक्सल का Samsung ISOCELL JN1 सेंसर मिलेगा, जो कि एफ/2.2 अल्ट्रा-वाइड लेंस के साथ आता है. आखिर में 8-मेगापिक्सल का टेलीफोटो शूटर OIS सपोर्ट के साथ मिलता है.

वनप्लस नोर्ड सीई 2

OnePlus Nord CE 2 को भी भारत में जल्द ही पेश किया जा सकता है. यह फोन वनप्लस नोर्ड सीई का अपग्रेड वेरियंट होगा. यह स्मार्टफोन भारत में अगले महीने दस्तक देगा. इस स्मार्टफोन को हाल ही में बीआईएस सर्टिफिकेशन साइट पर देखा गया था.

वनप्लस नोर्ड सीई 2 के स्पेसिफिकेशन

संभावित स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 6.4 इंच का फुल एचडी प्लस एमोलेड 90Hz का डिस्प्ले दिया गया है. इसमें मीडियाटेक डाइमेंसिटी 900 चिपसेट का इस्तेमाल किया जा सकता है. इसमें मुख्य कैमरा 64 मेगापिक्सल का है, जिसके बारे में टिप्सटर मुकुल शर्मा ने जानकारी दी थी. वनप्लस नोर्ड 2 सीई एक किफायती सेगमेंट का स्मार्टफोन होगा. इसकी संभावित कीमत 25,000 रुपये से कम हो सकती है.