नगर पंचायत स्थित गौचर भूमि पर किये जा रहे अतिक्रमण का स्थल निरीक्षण करने पँहुचे सीएमओ के साथ अतिक्रमणकारी ने किया विवाद,,कब्जाधारी के द्वारा सीएमओ से की अभद्रता

नगर पंचायत स्थित गौचर भूमि पर किये जा रहे अतिक्रमण का स्थल निरीक्षण करने पँहुचे सीएमओ के साथ अतिक्रमणकारी ने किया विवाद,,कब्जाधारी के द्वारा सीएमओ से की अभद्रता

लोरमी -- मुंगेली जिले के लोरमी तहसील एरिया में भू माफिया राज चल रहा है. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं. दरअसल घटना लोरमी नगर पंचायत क्षेत्र अंतर्गत हल्का नंबर 23 का सामने आया है जहां पटवारी गजाधर पैकरा ने कुछ महीनों पहले लोरमी से ढोलगी रोड मुख्य मार्ग से लगे वार्ड क्रमांक 14 रामहेपुर में अवैध कब्जा कर मकान बनाए जा रहे मामले की लिखित शिकायत पर जांच किया था जिसमें मुख्य मार्ग से लगे जमीन पर अवैध रूप से अतिक्रमण कर मकान निर्माण कराया जाना पाया गया था. वहीं इस पूरे मामले की लिखित शिकायत के बाद जांच रिपोर्ट तहसील कार्यालय में पटवारी के द्वारा स्थल निरीक्षण के बाद जमा तो कर दिया गया लेकिन इस पूरे मामले में तहसीलदार लीलाधर ध्रुव द्वारा कोई कार्यवाही नही की गई. जिसके बाद अब उनकी भूमिका संदेह के घेरे में है. आरोप है कि शिकायत जांच में उक्त जमीन को सरकारी गौचर भूमि पाया गया तो उनके विरुद्ध अबतक कार्यवाही क्यों नही की गई. वही मामले में अब टालमटोल कर उसे बचाने का प्रयास किया जा रहा है. वही अब तहसीलदार साहब कह रहे हैं मामला न्यायालय में चल रहा है तो अतिक्रमण तोड़ने की कार्यवाही नही की जा सकती. जिसका फायदा उठाते हुए विवादित सरकारी गौचर भूमि पर अतिक्रमण करने वाले भाजपा नेता अशोक जायसवाल के द्वारा उस जमीन पर कब्जा करने की नियत से मकान निर्माण कराया जा रहा है. इसकी शिकायत एसडीएम कार्यालय में करते हुए जल्द ही तेजी से बनाए जा रहे मकान को हटाने की मांग वार्ड पार्षद सालिक बंजारे सहित अन्य नगरवासियों ने किया है. इस पूरे मामले में एसडीएम मेनका प्रधान ने बेजा कब्जा हटाने की कार्यवाही करने तहसीलदार को निर्देश देनेे की बात कही है.  


इधर एसडीएम के निर्देश पर नगर पंचायत की सीएमओ सवीना अनंत ने बेजा कब्जा स्थल का मुआयना करने पहुची हुई थी जहां पर मौजूद अतिक्रमण करने वाले भाजपा नेता ने सीएमओ से बदतमीजी करते हुए नजर आए इस दौरान सीएमओ और कब्जा धारी अशोक जायसवाल के बीच विवाद हो गया. इस बीच मौके पर मौजूद जबरदस्ती कब्जा करने वाले अशोक ने सीएमओ को कहा आप बुल्डोजर लाकर तोड़वाईये. सांथ ही अतिक्रमण हटाने पर देख लेने की चेतावनी दी गई. उधर सीएमओ ने जवाब में कहा तमीज से बात करिये, मुझे कार्यवाही करने का अधिकार है।


इस मामले में सीएमओ सवीना अनंत ने बताया कि कुछ महीने पहले नगर वासियों के द्वारा वार्ड नंबर 14 में किए जा रहे अतिक्रमण की शिकायत की गई थी जिसके लिए नगरपंचायत के द्वारा अतिक्रमण कार्य को नोटिस जारी किया गया था वही लॉकडाउन लगने के कारण अतिक्रमण पर कार्यवाही नहीं की गई थी कल फिर नगर वासियों के द्वारा उक्त मामले की शिकायत एसडीएम कार्यालय में की गई जिस पर एसडीएम मेनका प्रधान ने टेलिफोनिक माध्यम से अतिक्रमण को हटाने के निर्देश दिए थे जिस पर मेरे द्वारा नगर पंचायत के अमले के साथ स्थल निरीक्षण करने पहुंचे जहां पर अतिक्रमण कारी के द्वारा हमारे साथ अभद्रता पूर्ण व्यवहार किया गया और अपशब्दों का प्रयोग किया गया साथ ही धमकी दी गई कि बुलडोजर चलवाना है चलवा दो लेकिन मैं काम नहीं रोकूंगा।