ग्राम पंचायत करौटी (बी) सरपंच के विरुद्ध लाया गया अविश्वास प्रस्ताव हुआ ध्वस्त ग्रामीण जन हुए घूस....

ग्राम पंचायत करौटी (बी) सरपंच के विरुद्ध लाया गया अविश्वास प्रस्ताव हुआ ध्वस्त ग्रामीण जन हुए घूस....

सूरजपुर/ओड़गी  क्षेत्र में एक ओर सभी वर्ग के लोग नव वर्ष की तैयारी में लगे हुए थे वहीं दूसरी ओर जनपद पंचायत ओडगी के ग्राम पंचायत करौटी बी सरपंच शितला पैकरा के खिलाफ ठीक नव वर्ष से एक दिन पहले 7 पंचों ने अविश्वास प्रस्ताव के लिए भैयाथान अनुविभागीय दंडाधिकारी के कार्यालय में आवेदन प्रस्तुत कर रहे थे. ग्राम पंचायत करौटी बी में कुल 20 पंच एवं सरपंच सहित सदस्य संख्या 21 है. 20 पंचों में से 7 पंच अविश्वास प्रस्ताव लाने का आवेदन एसडीएम कार्यालय में प्रस्तुत किय।

अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान की तिथि 14 जनवरी को निर्धारित करते हुए चुनाव के लिए पीठासीन अधिकारी के रुप में तहसीलदार नीरज कांत तिवारी को नियुक्त किया गया. नियत तिथि को पीठासीन अधिकारी ने जनपद पंचायत ओडगी के सभाकक्ष में 12 बजे अविश्वास प्रस्ताव पर कार्रवाई प्रारंभ की.

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान सरपंच शितला पैकरा ने कहा है कि पूर्व सरपंच पति के साथ मिलकर कुछ पंच अपने निजी स्वार्थ के लिए जनता द्वारा चुनी गई महिला जनप्रतिनिधि को हटाने का अभीयान चला रहे थे. ऐसे विध्वंसकारी लोगों के कृत्य से पंचायत के विकास कार्य अवरुद्ध हो गया.. एक मजदूर वर्ग की महिला सरपंच बन गई है उसे सहयोग करने के बजाए कुछ लोग टांग खींचने में लगे हुए हैं. 

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के बाद वोटिंग कराया गया. जिसमे सरपंच पर ग्राम पंचायत के पंचो ने विश्वास जताया तथा अविश्वास प्रस्ताव ध्वस्त कर दिया। जिससे पूर्व सरपंच पति एवं कुछ स्वार्थी पंचो के मंसूबों पर पानी फिर गया।

 झूठा आरोप लगाया उन्हें मुंह की खानी पड़ी : सरपंच शितला पैकरा

सरपंच शितला पैकरा ने कहा मुझ पर लगाए गए सारे आरोप गलत और मिथ्या तथा मनगढ़त बेबुनियाद हैं. उन्होंने कहा कुछ विध्वंसक लोगों से गाँव का विकास देखा नही जा रहा है इसलिए मुझे पद से हटाना चाहते हैं. सरपंच शीतला पैकरा ने कहा आज सच्चाई की जीत हुई है और जिन्होंने बदनाम करने की नीयत से मुझ पर झूठा आरोप लगाया है उन्हें मुंह की खानी पड़ी है.

शीतला पैकरा ने कहा मुझ पर विश्वास व्यक्त करने वाले पंचों का मैं आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापित करती हूँ. साथ ही मुझे प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रुप से सहयोग करने वाले करौटी बी के सभी नागरिकों का मैं आभार व्यक्त करती हूँ. शीतला पैकरा ने कहा है कि मैं पद पर रहते हुए पूर्व की भांति पूरी ईमानदारी से करौटी बी के विकास के लिए काम करती रहूंगी. मैं सभी पंचों से आग्रह करती हूँ कि वे सभी गीलाशिकवा दूरकर पंचायत के विकास में मुझे सहयोग करें।