ग्रामीण नहीं लगवा रहे थे कोरोना वैक्सीन... तो फिर हो गई घरों की बत्ती गुल ...जानिए पूरा माजरा

ग्रामीण नहीं लगवा रहे थे कोरोना वैक्सीन... तो फिर हो गई घरों की बत्ती गुल ...जानिए पूरा माजरा
प्रतीकात्मक तस्वीर। (फाइल फोटो)

कन्नौज: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कन्नौज में कोविड वैक्सीन न लगवाने वालों पर प्रशासन के द्वारा सख्त रवैया अपनाये जाने का मामला सामने आया है. गांव में कुछ ग्रामीण कोविड वैक्सीन (Corona Vaccine) नहीं लगवा रहे थे तो एसडीएम ने उन्होंने उनके घरों की बिजली कटवा दी. जबकि इस बारे में एसडीएम कन्नौज का कहना है कि बिजली बकाए के कारण काटी गई है. उसका वैक्सीन न लगवाने से कोई संबंध नहीं है.

क्या है पूरा माजरा  


कन्नौज (Kannauj) के सौरिख ब्लॉक के वीरपुर गांव में बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम कोविड वैक्सीन लगाने पहुंची थी. कई ग्रामीण वैक्सीन लगवाने को तैयार हो गए थे और कई न लगवाने पर अड़े हुए थे. जब डॉक्टरों से बात नही बनी तो एसडीएम छिबरामऊ देवेश गुप्ता खुद ग्रामीणों को समझाने पहुंचे. जब काफी देर समझाने के बाद भी ग्रामीण नही माने तो एसडीएम ने आधे गांव की बिजली कटवा दी. 

ग्रामीणों का कहना कि कल से बिजली नही है.

 ग्रामीणों को कहना है कि सरकारी योजनाओं से नाम कटवाने की धमकी भी दी गयी है. ग्रामीणों का कहना है की ऐसा कभी नही हुआ किसी अफसर ने कभी इस तरह जबरदस्ती कोई काम करवाया हो.

बकाये के कारण काटी गई बिजली-एसडीएम

वहीं बिजली काटे जाने के मामले में प्रशासन अपनी सफाई दी रहा है. एडीएम कन्नौज का कहना है की बिजली बकाये के कारण काटी गई है. उसका वैक्सीन न लगवाने से कोई सम्बंध नही है.